कोविड-19 संकट ने भारत के साथ-साथ दुनिया भर में
अभूतपूर्व चुनौतियां पेश की हैं और इसकी चपेट में बहुत से लोग आये हैं। हमारे समुदाय
के कुछ कमजोर वर्ग, जैसे प्रवासी मजदूरों,
पर इसका विशेष रूप से कठोर प्रभाव पड़ा है। प्रवासी मजदूरों की मदद
करने की दिशा में कदम उठाते हुए, प्लैटिनम गिल्ड इंडिया ने ऑक्सफैम इंडिया के
साथ हाथ मिलाया है, और "प्लैटिनम सीज़न ऑफ होप" के नाम
से एक पहल की शुरुआत की है। यह पहल 3 महीने की अवधि में 4500 परिवारों को प्रभावित करेगी, जिसमें लगभग 22,500 व्यक्ति शामिल रहेंगे। राहत पैकेज के 3 प्रमुख हिस्से हैं- दैनिक भोजन/भोजन सामग्री, सैनिटरी किट के साथ-साथ आवश्यक नॉन-फूड वस्तुओं के रूप में
डायरेक्ट ट्रांसफर। यह पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा और बिहार राज्य के लोगों को राहत देगा, जहां लोग महामारी के साथ ही प्राकृतिक आपदाओं के भी शिकार हुए
हैं। इस पहल के साथ, लक्ष्य यह है कि जहां सबसे अधिक
आवश्यकता है, उन जगहों पर उम्मीद की ज्योति जलाई जाये।
इस पहल पर टिप्पणी करते हुए, सुश्री वैशाली बनर्जी, मैनेजिंग डायरेक्टर, पीजीआई इंडिया, ने कहा कि “पीजीआई में, हमारा उद्देश्य समुदाय को वापस सहयोग देने
और हमारे इकोसिस्टम को एकजुट बनाये रखने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए एक आशा की
किरण बनना है। इस पहल की शुरुआत करने के लिए ऑक्सफैम इंडिया से जुड़कर हम सम्मानित
महसूस कर रहे हैं। वास्तव में यही कारण और उद्देश्य था, जिसकी वजह से हम इसे ‘सीज़न ऑफ होप’ कह रहे हैं। वैश्विक महामारी ने हमें
आभारी होना सिखाया है और प्रशंसा की एक नई भावना का अहसास जगाया है। इस पहल के
जरिये, उन मूल्यों और भावनाओं की तरफ लौटते हुए, जो आशावाद की भावना को जगाती हैं, हम आभार
प्रकट करने की भावना को दर्शाने का लक्ष्य रखते हैं।”
ऑक्सफैम इंडिया के सीईओ, अमिताभ बेहर ने कहा कि “हम प्लैटिनम गिल्ड इंटरनेशनल (पीजीआई) इंडिया के साथ हुई इस साझेदारी का स्वागत करते हैं। ऑक्सफैम इंडिया में, हम अपने समाज के विभिन्न वर्गों के विकास के लिए प्रतिबद्ध
हैं और लगातार उनकी बेहतरी की दिशा में सक्रिय हैं। इस वर्ष, प्रवासी मजदूर और उनके परिवार वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण सबसे अधिक प्रभावित समुदायों में से एक रहे हैं।
पीजीआई इंडिया के साथ, हम समुदाय को सकारात्मक रूप से प्रभावित करना
चाहते हैं और बेहतर कल के सपने को साकार करने में मदद करना चाहते हैं।”
प्रवासी मजदूर भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं
और महामारी का सबसे कठिन प्रभाव शायद उन पर ही पड़ा है। इसलिए हमारा यह प्रयास उनके
जीवन में सुधार लाने की दिशा में एक छोटा-सा कदम है। “प्लैटिनम सीज़न ऑफ होप” भी सभी 1200 स्टोर के प्लैटिनम गिल्ड इंडिया के सभी रिटेल
पार्टनरों के साथ साझेदारी में किया गया छोटा-सा प्रयास है।
फेस्टिव सीजन और शादी का मौसम आने के साथ ही अनलॉक के चरणों
का मतलब है कि प्लैटिनम के प्रति ट्रेड और कंज्यूमर की भावना सकारात्मक बनी हुई
है। इसलिए, “सीज़न ऑफ़ होप” इस सकारात्मक भावना पैदा करने के लिए
प्रेरित करेगा। इस अवसर पर सभी 3 प्लैटिनम ज्वैलरी केटेगरी - प्लैटिनम डेज़
ऑफ लव – द कपल बैंड ऑफरिंग, मेन ऑफ प्लैटिनम – द ऑफरिंग फॉर मेन और
महिलाओं के सेगमेंट में – इवारा पेश की जाएगी।
सीज़न ऑफ़ होप एक कंज्यूमर और ट्रेड मार्केटिंग प्रोग्राम
है, जिसका फोकस डिजिटल और सोशल प्लेटफ़ॉर्म पर है
और इसकी ई-कॉमर्स में भी सक्रिय भागीदारी दिखेगी। प्लैटिनम गिल्ड इंडिया ने हमारी सभी
3 ब्रांडेड केटेगरी में इंटीग्रेटेड मार्केंटिंग प्रोग्राम की योजना बनाई है। मूल्यों
को लेकर व्यापक दायरा प्रदान करते हुए, यह प्रयास नए कलेक्शन
के साथ नया उत्साह पैदा करेगा।
अधिक जानकारी के लिए platinumseasonofhope.com पर विजिट करे
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